खबर शेयर करे -

पुलिस जवान की आँख फोड़ने वाले इनामी बदमाश को उत्तराखंड एसटीएफ ने नोएडा से गिरफ्तार किया।

शिकंजे आया गुलेलबाज कुख्यात “पारदी गैंग” का सरगना

 उत्तराखंड एसटीएफ ने 09 माह में 46 इनामी अपराधियों को किया गिरफ्तार

देहरादून।  उत्तर भारत में चोरी,लूट नकपजनी जैसे आपराधिक घटनाओं में आतंक मचाने वाले “पारदी गैंग” पर शिकंजा कसते हुए उत्तराखंड एसटीएफ ने गिरोह के गुलेलबाज मुख्य अभियुक्त विक्रम को नोएडा से गिरफ्तार किया हैं।

इससे पहले गैंग 6 सदस्यों हरिद्वार गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे धकेल चुकी हैं।एसटीएफ की गिरफ्त आया अभियुक्त- विक्रम बीते वर्ष 2022 में हरिद्वार पुलिस पर जानलेवा हमला करने के बाद से फ़रार चल रहा था।

ऐसे में उसकी गिरफ्तारी को लेकर गढ़वाल आईजी द्वारा 50 हजार का इमाम घोषित था।एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल के अनुसार बीते वर्ष मई 2022 में हरिद्वार पुलिस के चीता जवानों पर पारदी गैंग के 7 बदमाशों ने कार्रवाई के दौरान जानलेवा हमला किया।

इस दौरान गैंग के मुख्य अभियुक्त विक्रम ने अपनी गुलेल से एक चीता जवान आँख फोड़ दी.गिरोह के लोग उस समय हरिद्वार में एक बड़ी घटना को अंजाम देने आये थे.इसी दौरान चीता कर्मियों का सामना इस गैंग के लोगों से हुआ।

इस घटना के बाद हरिद्वार पुलिस ने गिरोह में शामिल 6 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन मुख्य अभियुक्त विक्रम जिसने अपनी गुलेल से ड्यूटी निभा रहे चीता जवान की आँख फोड़ी थी वह घटना के बाद से फरार चल रहा था।

एसटीएफ के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त विक्रम के खिलाफ आधा दर्जन से अधिक संगीत अपराधिक मामले पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज हैं।

जनवरी 2023 से वर्तमान तक 46 इनामी अपराधी गिरफ्तार

उत्तराखंड एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल के मुताबिक ऑपरेशन प्रहार के तहत जनवरी 2023 से वर्तमान समय तक एसटीएफ टीम ने 46 इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी की हैं।

जो अपने आप में रिकॉर्ड है. इनमें एक लाख धनराशि के 04 अपराधी,50 हजार के 05.. 25 हजार के 19..15 हजार के 04..10 हजार के 11 और 05 हजार धनराशि के तीन अपराधी गिरफ्तार किये जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें  उच्च न्यायालय ने लालकुआं दुग्ध संघ अध्यक्ष की गिरफ्तारी पर रोक संबंधी प्रार्थना पत्र किया खारिज