खबर शेयर करे -

उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (UTET) 2024 में भाग लेने की सोच रहे अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। UTET 2024 Application Form भरने की लास्ट डेट 17 अगस्त 2024 निर्धारित है।

ऐसे में जो अभ्यर्थी अभी तक किसी कारणवश आवेदन नहीं कर सके हैं वे तुरंत ही ऑनलाइन फॉर्म भर लें, इससे आप अंतिम समय में होने वाले समस्या से बच सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद् (UBSE) की ऑफिशियल वेबसाइट ukutet.com पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार पेपर 1 एवं पेपर 2 के लिए निर्धारित पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

यूटीईटी ऑनलाइन फॉर्म 2024 भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ukutet.com पर विजिट करें।
वेबसाइट के होम पेज पर आपको न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना है और मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण कर लेना है।

रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी UTET-2024 Applicant Login में क्रेडेंशियल दर्ज कर अन्य डिटेल, फोटोग्राफ, हस्ताक्षर आदि अपलोड करें।
इसके बाद निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से सबमिट किये गए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

जनरल, ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों एक पेपर के लिए 600 रुपये और दोनों पेपर्स के लिए आवेदन करने पर 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। इसी प्रकार एससी, एसटी, निःशक्तजन वर्ग के उम्मीदवारों को एक पेपर के लिए 300 रुपये और दोनों परीक्षाओं में भाग लेने के लिए फॉर्म भरने पर 500 रुपये जमा करने होगा।
अगर किसी उम्मीदवार से आवेदन पत्र भरने के किसी प्रकार की त्रुटि हो जाती है तो वे उसमें संशोधन कर सकेंगे। करेक्शन विंडो UBSE की ओर से 20 अगस्त से ओपन की जाएगी जो 22 अगस्त 2024 तक खुली रहेगी।

यह भी पढ़ें  फेमस होने की चाह में AUDI और BMW से रेस करना पड़ा भारी, एसएसपी ने वायरल वीडियो का लिया संज्ञान, पुलिस ने काटा चालान