खबर शेयर करे -

कुमाऊँ विश्वविद्यालय का तीसरा परिसर खोल बी.ए. बी.कॉम. बी.एस.सी. एम.ए. एम.काम एम.एस.सी. की कक्षाएं संचालित करने की उठी माँग

भीमताल। नगर आज भी राज्य बने 23 सालों बाद भी डिग्री कॉलेज से वंचित है, जबकि नगर की आवादी 18 हजार पार हो चुकी है।

आज भी यहाँ के छात्र-छात्राओं को शिक्षण लेने 20,22 किमी. अपने गृह नगर भीमताल से दूर जाना पड़ता है, साथ ही नगर से जुड़े भीमताल ब्लॉक के कई दर्जनों गाँवों के अधिकांश गरीब छात्र-छात्राओं को भीमताल में डिग्री कॉलेज ना होने से अपनी आगे की पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ती है।

स्थानीय लोग मामले को दो दशक से उठा रहे हैं, जिस पर 2011 तत्कालीन मुख्यमंत्री निशंक द्वारा तीसरा परिसर कुमाऊँ विश्वविद्यालय का भीमताल को बनाए जाने की घोषणा की गयी, किन्तु आज 12 सालों में भी घोषणा पूरी न हो सकी।

 सामाजिक कार्यकर्ता पूरन बृजवासी पिछले सात सालों से मांग पर कई बार शासन-प्रशासन से मांग कर चुके हैं किन्तु उन्हें अब तक मामले पर कोई सकारात्मक जवाब न मिला।

जिससे दुःखी होकर बृजवासी ने मांग को मुख्यमंत्री समाधान पोर्टल पर दर्ज किया और सरकार को उसकी पूर्व कि की गयी घोषणा से अवगत कराया, साथ ही उन्होंने 15 जनवरी 2020 शिलान्यास बीएड कॉलेज पर निर्माण कर कक्षायें संचालित करने और शहर कि वर्तमान मांग लो कॉलेज की स्थापना भीमताल में करने कि मांग की है।

यह भी पढ़ें  पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी,चोरी की 12 मोटरसाइकिलों संग 6 अभियुक्त गिरफ्तार