खबर शेयर करे -

नैनीताल में उत्तराखण्ड में महिलाओं और मासूम बच्चों के साथ बढ़ते बलात्कार, हत्या बढ़ाते अपराध में कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने एडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा।

रिपोर्टर गुड्डू सिंह ठठोला

नैनीताल। उत्तराखण्ड में महिलाओं और मासूम बच्चों के साथ बढ़ते बलात्कार, हत्या गैंगरेप जैसे जघन्य अपराधों के सम्बंध में नगर कांग्रेस कमेटी ने एडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा।

कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनुपम का बड़वाल ने कहा कि देश के अलावा नैनीताल जिले की बात करें तो जिले में निजी स्कूली छात्रा के साथ ऑटो में बलात्कार और मासूम से 1 अगस्त को दुष्कर्म की कोशिश, स्कूल की छात्राओं से छेड़खानी व अभद्रता जैसे गम्भीर मामले आम बात हो चुकी है।

लेकिन राज्य की भाजपा सरकार महिलाओं, बच्चों के साथ हुए शारीरिक शोषण, बलात्कार और हत्या पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हुई है। ऐसा लगता है कि राज्य की भाजपा सरकार इन अपराधों को संरक्षण दे रही है।

अंकिता भण्डारी हत्याकांड में जिस प्रकार राज्य सरकार की ओर से सबूतों को मिटाने का काम किया गया। जिन वीआईपी का नाम पीड़िता की मां ने लिया वो सब भाजपा के पदाधिकारी हैं।

लेकिन राज्य सरकार ने उनकी जांच कराना उचित नहीं समझा। कहा की नगर कांग्रेस कमेटी नैनीताल महिलाओं, मासूम बच्चों के प्रति होने वाले जघन्य अपराध बलात्कार, हत्या, सामुहिक बलात्कार जैसी घटनाओं की कठोर निन्दा करती है और बिगड़ती कानून व्यवस्था व अराजकता के लिए राज्य सरकार की भाजपा सरकार की नाकामियों व लापरवाही को जिम्मेदार मानती है।

उन्होंने देश की राष्ट्रपति से निवेदन करते हुए कहा कि राज्य की भाजपा सरकार महिलाओं, बच्चों, मासूमों के प्रति होने वाले जघन्य अपराध हत्या, बलात्कार, सामुहिक बलात्कार को रोकने में पूर्णतया विफल रही है।

जिस कारण उत्तराखण्ड वासियों में अपने मासूमों के प्रति चिन्ता का माहौल व्याप्त है। कहा की उनके द्वारा उक्त मामले में हस्तक्षेप करते हुए राज्य सरकार को बिगड़ती कानून व्यवस्था, अराजकता, महिला व मासूमों के प्रति जघन्य अपराधों पर निर्देशित आदेशित करने की कृपा करें।

इस दौरान नगर अध्यक्ष अनुपम कबड़वाल, डॉ. महेंद्र पाल, कमलेश तिवारी, राजेंद्र व्यास, डॉ सरस्वती खेतवाल, मुन्नी तिवाड़ी, हरीश भट्ट, त्रिभुवन फर्त्याल, कैलाश अधिकारी, रईशा चिस्ती, लता तरुण, भगवत जंतवाल, बंटू आर्य, आयूष आर्या आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें  उच्च न्यायालय ने लालकुआं दुग्ध संघ अध्यक्ष की गिरफ्तारी पर रोक संबंधी प्रार्थना पत्र किया खारिज