खबर शेयर करे -

बॉबी सिंह धामी का भारतीय सीनियर हॉकी टीम से खेलने के पश्चात भाजपा जिला अध्यक्ष प्रताप बिष्ट ने किया हल्द्वानी आगमन पर किया स्वागत

रिपोर्टर – नरेश सिंह बिष्ट 

हल्द्वानी। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ी आज बॉबी सिंह धामी एंटवर्प,बेल्जियम में आयोजित हुई एफ आई एच प्रो लीग और ओलंपिक कैंप के पश्चात हल्द्वानी पहुचे।

अंतराष्ट्रीय हॉकी खिलाडी बॉबी सिंह धामी का भाजपा जिला अध्यक्ष प्रताप बिष्ट,प्रदेश प्रवक्ता विकास भगत, प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ने पटका पहना कर भाजपा कार्यालय मे स्वागत और अभिनन्दन किया।

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष प्रताप बिष्ट ने बॉबी धामी के उज्जवल जीवन की कामना की और कहा की उत्तराखंड बनने के बाद बॉबी धामी पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारतीय सीनियर हॉकी टीम में जगह बनाई।यह प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है, उनका चयन प्रदेश के युवा खिलाड़ियों को आगे बड़ने की प्रेरणा देगा।
इस अवसर पर भाजपा प्रवक्ता और पूर्व राष्ट्रीय खिलाडी विकास भगत ने कहा की उत्तराखंड के सामान्य से परिवार से निकलकर भारतीय पुरुष हॉकी टीम में जगह बनाना और अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारतीय टीम में जगह बनाना यह पूरे प्रदेश के लिए गौरवान्वित करने वाले पल हैं।

उनके हॉकी कोच वर्तमान में उप जिला क्रीड़ा अधिकारी नैनीताल वरुण बेलवाल ने बताया कि बॉबी धामी बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जो मैच के दौरान अनुशासित रहकर पूर्ण मानसिक सजगता से तकनीकी कौशल का प्रयोग करते हैं।

बॉबी सीनियर टीम से ऑस्ट्रेलिया दौरे में पदार्पण कर चुके हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार गोल किया गया।

इससे पूर्व जून लुसाने, स्विट्जरलैंड में आयोजित एफ आई एच 5’s में भारतीय पुरुष टीम के सदस्य रहकर स्वर्ण पदक प्राप्त कर चुके हैं और 2021 और 2023 जूनियर वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के उप कप्तान रहते हुए प्रतिभाग कर चुके हैं।

वर्तमान में बॉबी धामी एफ सी आई में कार्यरत हैं और भारतीय सीनियर पुरुष हॉकी टीम के बंगलुरु में आयोजित होने वाले प्रशिक्षण शिविर हेतु चयनित हैं, यह राष्ट्रीय शिविर दिनांक 1 अक्टूबर से प्रारंभ होगा, जिसमें से चयनित टीम जर्मनी के विरुद्ध आयोजित टेस्ट सीरीज में प्रतिभाग करेगी।

इस अवसर पर किशोर जोशी,चंद्र प्रकाश तिवारी,विष्णु सक्सेना,त्रिलोक जीना, सुरेश पाण्डेय,गौरव जोशी, तरुण बिष्ट,निर्मल चमयाल, हिमांशु चौरसिया,सहित सभी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें  पटाखा गोदाम में ब्लास्ट में 2 बच्चों सहित 5 लोगों की मौत