खबर शेयर करे -

एसएसपी नैनीताल के निर्देशन में नैनीताल पुलिस ने चलाया ऑपरेशन ब्लैक मार्केट, नियमों का पालन न करने वालों पर की ताबड़तोड़ कार्यवाही

नैनीताल।  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा द्वारा जनपद को अपराधमुक्त बनाने व अवैध गतिविधियों पर निगरानी एवं चैकिंग हेतु जनपद के सभी प्रभारियों को ऑपरेशन ब्लैक मार्केट के तहत कार्यवाही के निर्देश दिए गए है।
जिसके बाद नैनीताल पुलिस अलर्ट नजर आ रही है, तथा नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध ताबड़तोड़ कार्यवाही की जा रही है।

उक्त अभियान के तहत जनपद में कबाड़ी, मोटर गैराज और रिपेयरिंग की दुकानों में व्यापक चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

जिसका उद्देश्य अपराधों को रोकना और अवैध गतिविधियों पर रोक लगाना है।

इस अभियान के अंतर्गत कबाड़ी दुकानों में चोरी की सामग्री की जांच, मोटर गैराज में अवैध गतिविधियों की जांच, रिपेयरिंग की दुकानों में अवैध सामग्री की जांच तथा संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान और पूछताछ की जा रही है।

प्रकाश चंद्र, एसपी सिटी हल्द्वानी एवम्  हरबन्स सिंह, एस०पी० क्राइम/ट्रैफिक नैनीताल के पर्यवेक्षण तथा जनपद के सभी क्षेत्राधिकारियों व थाना प्रभारियों के नेतृत्व में नैनीताल पुलिस द्वारा जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों प्रभावी कार्यवाही करते हुए 123 कबाड़ी दुकानों पर छापेमारी, 69 मोटर गैराज में अवैध गतिविधियों की जांच,125 रिपेयरिंग की दुकानों में अवैध सामग्री जब्ती की कार्यवाही, 44 संदिग्ध क्षेत्रों की चैकिंग, तथा 161 लोगों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए 45700 रू0 संयोजन शुल्क जमा करवाया गया। साथ ही सत्यापन सही न पाए जाने पर 11 लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की गई।

सभी कबाडी दुकानदारों, मोटर गैराज, मोटर रिपेयरिंग शॉप संचालकों को उनके कर्मियों का शत प्रतिशत सत्यापन कराने तथा सुरक्षा के मानकों का पालन करने की हिदायत दी गयी।

यह भी पढ़ें  रानीखेत: मां नंदा सुनंदा का डोला विधि विधान के साथ नगर भ्रमण पर निकला