खबर शेयर करे -

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर NMOPS ने संयुक्त मजिस्ट्रेट के माध्यम से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

रिपोर्टर – बलवंत सिंह रावत

रानीखेत। नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम (NMOPS) के ब्लॉक कार्यकारिणी सदस्यों ने आज रानीखेत के संयुक्त मजिस्ट्रेट के माध्यम से माननीय प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने पुरानी पेंशन योजना (OPS) की बहाली की मांग की और नई पेंशन योजना (NPS) के कारण उत्पन्न वित्तीय असुरक्षाओं को समाप्त करने का आग्रह किया।

NMOPS के प्रतिनिधियों ने ज्ञापन में यह स्पष्ट किया कि NPS के तहत सरकारी कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के बाद पर्याप्त पेंशन नहीं मिलती है, जिससे उनका भविष्य अनिश्चित हो जाता है।

उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन योजना के अंतर्गत मिलने वाली सुनिश्चित पेंशन ही कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के बाद वित्तीय सुरक्षा प्रदान कर सकती है।

इसके साथ ही, प्रतिनिधियों ने सरकार द्वारा प्रस्तावित नई यूनीफाइड पेंशन स्कीम (UPS) का विरोध भी किया।

उन्होंने UPS को कर्मचारियों के भविष्य की सुरक्षा के लिए अपर्याप्त बताया और इसे NPS का एक संशोधित रूप करार दिया। ज्ञापन में UPS को निरस्त कर पुरानी पेंशन योजना को पुनः लागू करने की मांग की गई।

NMOPS के सदस्यों ने कहा कि पुरानी पेंशन योजना की बहाली न केवल कर्मचारियों के लिए एक स्थायी और सुरक्षित भविष्य सुनिश्चित करेगी, बल्कि यह सरकार की सामाजिक और नैतिक जिम्मेदारी भी है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार उनकी मांगों पर जल्द विचार करेगी और उचित निर्णय लेगी।

ज्ञापन सौंपने के दौरान NMOPS के ब्लॉक संयोजक मनोज पाठक जी, ब्लॉक अध्यक्ष जीवन तिवारी जी, मंत्री विनोद बिष्ट जी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष चारु पांडे जी, महिला उपाध्यक्ष पुष्पा उपाध्याय जी, कोषाध्यक्ष चंद्र कुमार पपनै जी, संगठन मंत्री शंकर बिष्ट जी, प्रचार मंत्री तारीराम जी, मीडिया प्रभारी गणेश बुधानी जी शामिल रहे।

यह भी पढ़ें  रामगंगा बैराज के पास एक साथ मिले चार शव, प्रशासन में हड़कंप