खबर शेयर करे -

नैनीताल। श्री राम सेवक सभा द्वारा आयोजित श्री नंदा देवी महोत्सव में आज सीधा प्रसारण में नैनीताल टैलस की तरफ से पशु प्रेम पर चर्चा की तथा बताया की जीवन का उद्देश्य ही मानवीय प्रेम है ।

नैनी टेल्स की तरफ से अक्षत साह, दिवा साह , सान्या खान,शिखा रावत ,कुणाल ,पुरोधा नए भाग लिया ।

कलाकार डॉक्टर संतोक बिष्ट ,सागर सोनकर ने कला तथा उसकी अभीव्यक्ति पर चर्चा की ।

मुर्ति निर्माण के कलाकार की तरफ से लोक पारंपरिक कलाकारो ने मूर्ति निर्माण के पक्षों पर चर्चा की ।चंद्र प्रकाश साह ,ललित साह , हरीश पंत चिराग ,पारस ,हीरा रावत ,गोधन सिंह ,गोविंद सिंह ने मूर्ति निर्माण में प्रयोग होने वाले पौधो सहित उनकी माप पर चर्चा की ।

सदस्य डॉक्टर कपिल जोशी तथा मेला प्रवक्ता हरीश राणा ने भी सभा के कार्यों पर चर्चा की। ईशा साह ने बची की काउंसलिंग पर चर्चा की ।एंटी ड्रग पर भी चर्चा की गई ।कमल जगाती , डॉक्टर रितेश साह ,ने चर्चा की ।

कार्यक्रम का संचालन मीनाक्षी कीर्ति , नवीन पांडे , ,प्रो ललित तिवारी ने किया । श्री राम सेवक सभा ने सभी दुकान दारो की लिए भोजन की सुविधा की है । तथा सभी दुकान वाले से आग्रह किया है की सभी भंडारा कक्ष में दोनो वक्त भोजन करेंगे।
मंदिर परिसर में श्री नंदा चालीस का पाठ किया गया। इस दौरान बिमल चौधरी , पारस जोशी , दीपा चौधरी ,मोहित लाल साह ,कैलाश जोशी ,हीरा सिंह भुवन बिष्ट , मंजू रौतेला ,सुमन साह आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें  हल्द्वानी : मुख्यमंत्री धामी के जन्मदिन पर श्रमिकों को किया गया टूल किट वितरण