खबर शेयर करे -

मोदी के बाद कौन? मोदी के बाद कौन उनकी जगह भारतीय जनता पार्टी  में लेगा? कौन मोदी का उत्तराधिकारी होगा? यह सवाल स्वाभाविक रूप से लंबे समय से भाजपा समर्थकों को परेशान कर रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 साल से अधिक समय तक देश का नेतृत्व करने और अपने तीसरे कार्यकाल के अंत से पहले अपने 75वें जन्मदिन के करीब पहुंचने के बाद, अब यह स्वाभाविक है कि लोग नरेंद्र मोदी के बाद प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए भाजपा के विकल्पों के बारे में सोच रहे हैं।

सर्वे के मुताबिक अगस्त 2024 में इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि मोदी के उत्तराधिकारी के रूप में कौन सबसे बेहतर होगा? देश की जनता ने बताया है कि वो भाजपा में मोदी के बाद उनकी जगह किस नेता को देखना चाहेंगे?

सर्वे से पता चलता है कि 25% से अधिक लोगों ने अमित शाह का समर्थन किया है। जी हां, अमित शाह मोदी के उत्तराधिकारी के तौर पर लोगों की पहली पसंद हैं।

अमित शाह के बाद 19 फीसदी लोगों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दूसरे स्थान पर रखा है।

वहीं सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भगवा पार्टी के भीतर शीर्ष स्थान के लिए तीसरे सबसे पसंदीदा व्यक्ति हैं, जिन्हें 13% वोट मिले हैं।

योगी आदित्यनाथ और नितिन गडकरी जैसे अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं की तुलना में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पीएम मोदी के उत्तराधिकारी के रूप में अमित शाह ज्यादा लोगों की पसंद हैं।

पिछले दो सर्वे में 28% और 29% लोगों ने पीएम मोदी के उत्तराधिकारी के रूप में भाजपा नेताओं में अमित शाह को चुना था।

यह भी पढ़ें  आतिशी को मिला दिल्ली का ताज तो BJP ने कसा तंज