खबर शेयर करे -

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने स्प्रिंग फील्ड, मे की प्रेस वार्ता

रिपोर्ट- बलवन्त सिंह रावत

 रानीखेत।‌ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने स्प्रिंग फील्ड मे प्रेस वार्ता कर कहा कि कार्यकारिणी की नियुक्ति और छत्तीसगढ़ के नवसंकल्प अधिवेशन को लेकर संगठन में कुछ भ्रांतियां उत्पन्न हो गई है। अल्मोड़ा जनपद के तीन दिन के भ्रमण में पहले अल्मोड़ा, चौगांव पट्टी और फिर बिंसर महादेव का भ्रमण किया। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि मैं इस बीच घटी बहुत सी घटनाओं पर आप सभी का ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। विज्ञप्ति के अनुसार आप सभी ने यह खबर दी थी कि केदारनाथ मंदिर में 19 घोड़ों में 230 किलो सोना लाद के ले जाया गया था, जिसका कोई भी दान दाता नही था।

सरकार ने 6 महीने बाद जाकर कहा कि वह सीर्फ 23 किलो सोना था। ऐसे में प्रश्न यह उठता है कि 23 किलो सोना ले जाने के लिए 23 घोड़ों की आवश्यकता क्यों पड़ी।

पता चला कि वहा चांदी हटाकर पीतल लगाकर उसमें सोने की परत चढ़ाई गई है, जिसमें कहा गया की दरवाजे के आस पास का सोना पानी से बह गया है।  

हमारी प्रेस वार्ता के बाद भी सरकार और केदारनाथ समिति के अध्यक्ष यह नही बता पाए कि बह गए परत चढ़े हुए सोने का आंकलन करने वाली संस्था कौन सी है।

प्रधानमंत्री उत्तराखंड आए, और जैसे की वे अपने आप को बहुत बड़ा केदारनाथ का भक्त बताते हैं, मुझे उम्मीद थी कि वे इस मामले में जांच करवाएंगे, पर उन्होंने ऐसा नही किया।

प्रधानमंत्री के इस दौरे पर मैने आपसे बातचीत में पहले ही यह कहा था कि इस बार भी कही वे यहा के लोगों को कोई नया घाव देकर न जाए और उन्होंने ऐसा ही किया।

पिछली बार केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में कैमरा ले जाकर हमारी आस्था के साथ खिलवाड़ किया गया। इस बार दिन दोपहर नागरिकों से अपील की गई कि टॉर्च जलाकर खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करें। ऐसा करके वे यह दिखाना चाहते थे कि उत्तराखंड के सीधे साधे लोगो का वे कितना फायदा उठा सकते हैं।

आगे हमारी भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली बात को आदि कैलाश पर जाकर सच साबित कर दिया। सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण मंदिर परिसर, जहा फोटो खीचने की मनाही है, उन्होने वहा पर फोटो खिचाई। जहा सरकार अंकिता मर्डर केस को आज तक नही सुलझा पायी।

वही सरकार खनन माफियाओ के इशारों पर रही है। जिससे पता चलता है कि भाजपा सरकार की नीयत व नीति अलग अलग है और जनता हर तरफ से परेशान है। जिसका जबाव जनता आगामी लोकसभा चुनाव देगी।  

इस अवसर पर पीसीसी सदस्य कैलाश पांडेय, महिला जिला अध्यक्ष गीता पवार, नगर अध्यक्ष नेहा साह माहरा, पू्र्व जिलाध्यक्ष महेश आर्या, अगस्त लाल साह, ब्लाक प्रमुख हीरा रावत, अरुण रावत, सोनू क़ुरैशी, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि हेमन्त सिंह रौतेला, गोविंद सिंह बिष्ट, पंकज गुररानी, हेमन्त सिंह बिष्ट, मोहन सिंह नेगी, दीपक पंत, प्रजापति पाण्डेय सहित अन्य काग्रेंसी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें  नैनी दून एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश, लोको पायलट की सूझबूझ से टला हादसा