खबर शेयर करे -

ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है. राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का भी विश्लेषण किया जाता है। हिंदू धर्म में राशियों का काफी ज्यादा महत्व होता है, राशि के हिसाब से लोग अपना काम करते हैं, आज 9 सितंबर दिन सोमवार है।

ज्योतिष में सोमवार का दिन भोलेनाथ को समर्पित होता है. इस दिन महादेव की विधिवत पूजा करने से कई सारे लाभ मिलते हैं।

आज का दिन किन राशि वालों के लिए अच्छा होने वाला है, किसे सावधानी बरतनी है आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि तक वालों का हाल।

मेष
मेष राशि वालों के लिए आज का दिन बाकि दिनों के मुकाबले अच्छा हो सकता है, नौकरी करने वाले जातकों को कोई शुभ सूचना मिल सकती है. धन का खर्च बढ़ सकता है।
वृष
वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन मेहनत से भरा हो सकता है, आप अपने व्यापार को संभालने की कोशिश में लगे रहेंगे, पिता जी से जरूरी कामों के लिए बात हो सकती है।
मिथुन
मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन चिंताग्रस्त रहने वाला हो सकता है, आपको परिवार के कामों की चिंता सता सकती है, आप उनपर पूरा ध्यान देंगे तो बेहतर हो सकता है।
कर्क
कर्क राशि वाले लोग आज का दिन कानूनी मामले में अच्छा हो सकता है, आपकी साख चारों ओर फैल सकती है, वातावरण खुशनुमा हो सकता है।
सिंह
सिंह राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन काफी अच्छा हो सकता है. व्यापार में बढ़ोत्तरी हो सकती है. आर्थिक क्षेत्र में भी काफी फायदा हो सकता है।
कन्या
कन्या राशि वाले आज मानसिक रूप से दबाव की स्थिति में रहेंगे. कोर्ट कचेहरी में चल रही दिक्कतों में हार झेलना पड़ सकता है. सूर्य देव की उपासना करें।
तुला
तुला राशि वालों के लिए आज जेब ढीली हो सकती है. किसी की तबीयत खराब होने से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. दवा में पैसा खर्च हो सकता है, तांबे का दान करें।
वृश्चिक
वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी ज्यादा उतार- चढ़ाव वाला रहेगा. तैयारी करने वाले छात्रों को निराशा हाथ लग सकती है. परिवार में किसी की तबीयत खराब हो सकती है।

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा होने वाला है. कोई नया बिजनेस शुरू करना चाह रहे हैं तो कर सकते हैं. स्वास्थ्य भी अच्छा हो सकता है।
मकर
मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है. नौकरी करने वाले जातक का प्रमोशन हो सकता है. आर्थिक मामलों में बढ़ोत्तरी हो सकती है।
कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा परिणाम लेकर आ सकता है. घर परिवार का यश बढ़ सकता है. संतान की तरफ से कोई खुशखबरी मिल सकती है।
मीन
मीन राशि वालों के लिए आज का दिन मिला- जुला हो सकता है. बिजनेस करने वाले जातकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. तैयारी करने वाले छात्रों को शुभ समाचार प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें  अतिवृष्टि से प्रभावित व्यवसायियों को बड़ी राहत, मुख्यमंत्री राहत कोष से 56.30 लाख की राशि जारी