खबर शेयर करे -

2 अगस्त दिन शुक्रवार तिथि चतुर्दशी है. आज के दिन चंद्रमा मिथुन राशि में रहेंगे साथ आर्द्रा नक्षत्र और हर्षण, सर्वार्थसिद्धि जैसे शुभ योग है। मास शिवरात्रि व्रत है।

दोपहर 3 बजकर 28 मिनट से रात्रि 3 बजकर 31 मिनट तक भद्रा (स्वर्ग) रहेगी. जाने सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल।

मेष दैनिक राशिफल- मेष राशि के जो लोग जॉब करते हैं, वह काम से ब्रेक लेकर वेकेशन प्लान कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग के प्रॉपर्टी से जुड़े जो काम आधे अधूरे रह गए थे, उनके आज पूरे होने की संभावना है. युवा वर्ग वर्कलॉड बढ़ने पर घबराए नहीं, प्राथमिकता के आधार पर एक-एक करके कार्यों की शुरुआत करें. परिवार में किसी की सेहत बिगड़ने से धन खर्च अधिक हो सकता है, इसलिए शुरुआती दौर में ही यदि सेहत पर ध्यान देंगे तो बड़े नुकसान से बच सकेंगे. मानसिक रूप से फिट रहें, क्योंकि मनोबल गिरने से आप शारीरिक रूप से भी टूट सकते हैं।

वृष दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों के कार्यस्थल पर लाभ की संभावना कम रहेगी, फिर भी आप बुद्धि का प्रयोग करते हुए अपने खर्च निकालने में सफल होंगे. आर्थिक स्थिति भी कमजोर लग रही है क्योंकि कोई डील फाइनल होते-होते रुक सकती हैं. युवा वर्ग पिछली गलतियों से सीख लेते हुए दिनचर्या और स्वभाव में सुधार लाने के लिए प्रयासरत नजर आएंगे. बजट अनुसार कार्यों की शुरुआत करें क्योंकि घर की साज सजावट में धन खर्च अधिक हो सकता है. सेहत से जुड़ी छोटी सी छोटी समस्या पर भी क्विक एक्शन लें, जिससे समस्या बढ़ने न पाएं।

मिथुन दैनिक राशिफल- इस राशि के लोग सावधानी बरतना न भूले, कार्यों में गड़बड़ी होने की आशंका है. मशीनरी मेंटेनेंस करते रहें क्योंकि तकनीकी समस्या के कारण व्यापारी वर्ग को कार्यों में देरी हो सकती है. युवा वर्ग नौकरी या किसी बात को लेकर परेशान रह सकते हैं. घर में मनोरंजन का माहौल बनेगा, सब साथ बैठकर कोई मूवी देख सकते हैं या फिर पुरानी बातें याद करके हंसी के ठहाके लगाएंगे. काम का दबाव होने से सिर दर्द हो सकता है, अन्यथा सेहत ठीक है।

कर्क दैनिक राशिफल – ग्रहों की चाल कर्क राशि के लोगों में एक नया जज्बा उत्तेजित करेगी, काम के प्रति रुचि जाग्रत होगी और कमाई के नए स्रोत भी मिलेंगे. ग्राहकों की नजर में व्यापारी वर्ग की छवि खराब हो सकती है, सामाजिक छवि को बचाना बहुत जरूरी है इसलिए छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करें. विद्यार्थी वर्ग ने यदि किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है, तो सफलता आपकी और आती हुई दिख रही है. पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याओं से आपको राहत मिलेगी, लंबे समय के बाद सुकून की सांस ले सकेंगे. शारीरिक दिक्कतों में कमी आएगी, यदि किसी तकलीफ के कारण ज्यादा परेशान थे तो राहत मिलेगी।

सिंह दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों को नौकरी के मामले में सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि जो लोग आपसे ईर्ष्या करते हैं वह आपकी कमियों को बॉस तक पहुंचाने का काम कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग के लिए यात्रा के योग बनेंगे, लेकिन जरूरी काम आने से यात्रा कैंसिल भी कर सकते हैं. युवा वर्ग के लिए व्यवहार पर नियंत्रण बनाए रखना जरूरी है, अन्यथा बेफिजूल के लड़ाई झगड़े में फंस सकते हैं. घर के किसी सदस्य का स्वास्थ्य ठीक न होने से, आप पर कार्यभार बढ़ सकता है. सेहत में बिजली उपकरणों के प्रयोग में सावधानी बरतनी है, क्योंकि चोट चपेट लगने की आशंका है।

कन्या दैनिक राशिफल- कार्यस्थल का वातावरण कन्या राशि के लोगों को उत्साह को बढ़ाने का काम करेगा, आप भी बढ़-चढ़कर कार्यों में हिस्सा लेंगे. व्यापारी वर्ग धन और समय दोनों को ही किसी सार्थक काम में लगाएं, क्योंकि जल्दबाजी के चलते नुकसान होने की आशंका है. विश्वास करें लेकिन अंधविश्वास नहीं और ऐसे लोगों से भी दूर रहें, जो आपको भटकाने की कोशिश करते हैं. जो लोग घर से दूर रहते हैं, वह शुभ समाचार प्राप्ति के बाद घर आने का विचार बना सकते हैं. जो लोग वेट गेन कर रहे हैं, उन्हें इसे नियंत्रित करने पर फोकस करना है क्योंकि मोटापा अन्य रोगों की जड़ बन सकता है।

तुला दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों की यदि कलीग्स के साथ कुछ अनबन हो गई है, तो मतभेदों को दूर करने का बेहतरीन समय है. बहुत अधिक आवश्यक होने ही व्यापारी वर्ग यात्रा करें, अन्यथा फोन या अन्य किसी सहायता से कार्य को करने का प्रयास करें. पार्टनर या करीबी मित्र के साथ कम्युनिकेशन जारी रखें, अन्यथा आपके बीच गलतफहमी जगह ले सकती है. आसपास के लोगों से व्यवहार और तालमेल बनाकर रखें, क्योंकि जरुरत पड़ने पर वह आपकी मदद के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. स्वास्थ्य ठीक न होने से स्वभाव में चिड़चिड़ापन सकता है, जिस कारण सीधी बातों का भी उल्टा जवाब दे सकते हैं।

वृश्चिक दैनिक राशिफल- वृश्चिक राशि के नौकरीपेशा लोग अधिकारी वर्ग के साथ सीमित व्यवहार रखें, मेलजोल ज्यादा बढ़ाने से अपमानित भी हो सकते हैं. दोपहर के बाद से व्यापारी वर्ग के सभी कार्य सफल होंगे. ग्रहों की चाल से कुछ ऐसी स्थिति बनेगी, जिस कारण युवा वर्ग को अपने बने बनाए प्लान को कैंसिल करना पड़ सकता है. संतान की आपके प्रति नाराजगी बढ़ सकती है, जिसका कारण साथ समय न व्यतीत करना होगा. आज के दिन सेहत सामान्य रहेगी, भोजन कितना ही पसंदीदा हो लेकिन ओवरइटिंग नहीं करनी है।

धनु दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों को घरेलू कार्यों के कारण ऑफिस पहुंचने में देरी हो सकती है, तो वहीं बॉस की नाराजगी का सामना भी करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग को कमिटमेंट बहुत सोच समझकर करनी है, हो सकता है कि आप अपने कहे अनुसार काम करने में असफल हो जाएं. ग्रहों की स्थिति विद्यार्थी वर्ग को मन मुताबिक परिणाम दिलाने में मदद करेगी. भाई की सेहत का ध्यान रखना होगा, क्योंकि वह शारीरिक और मानसिक दोनों ही रूप से अस्वस्थ हो सकते हैं. पेट दर्द की समस्या का कुछ और कारण हो सकता है, इसलिए टेस्ट जरूर कराएं क्योंकि स्टोन होने की आशंका है।

मकर दैनिक राशिफल – किसी विशेष कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कार्यों को लेकर अफरा-तफरी मचेगी, ऐसे में मकर राशि के लोगों को सूझबूझ से काम लेना होगा. व्यापारी वर्ग को शत प्रतिशत परिणाम मिलने में संदेह है, लेकिन आप काफी हद तक अपेक्षित लाभ के निकट खड़े होंगे. युवा वर्ग के व्यवहार में थोड़ा रूखापन आ सकता है, इससे बचे अन्यथा सामाजिक खराब हो सकती है. घर में हंसी मजाक का माहौल रहेगा, कुछ रिश्तेदारों का आगमन वातावरण को और अच्छा बनाने का काम करेगा. जुकाम, खांसी के कारण सिर और बदन दर्द की समस्या हो सकती है, नींद अधिक आएगी।

कुंभ दैनिक राशिफल- इस राशि के लोग व्यर्थ की बहस से स्वयं को दूर रखें, अन्य दिनों की तुलना में आज काम को लेकर अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है. भागदौड़ अधिक होने से व्यवसाय को समय कम दे सकेंगे, न चाहते हुए भी अन्य लोगों के ऊपर निर्भर होना पड़ सकता है. महत्वपूर्ण कार्यों को युवा वर्ग मार्गदर्शन के आधार पर ही करने का प्रयास करें. घर में सभी लोगों से प्रेम और स्नेह मिलेगा, लेकिन जीवनसाथी के रूखे व्यवहार से घर की शांति में ग्रहण लग सकता है. अनावश्यक बातों को नजरअंदाज करते हुए दिन को मौज मस्ती के साथ गुजारने का प्रयास करें।

मीन दैनिक राशिफल- मीन राशि के लोगों को आज के दिन पेचीदा कामों की शुरुआत करने से बचना चाहिए, काम न बनने की आशंका है. व्यापारी वर्ग चौकन्ना रहें, अन्यथा कोई आपकी लापरवाही का फायदा उठा सकता है. आज के दिन सहयोग बिना कार्य हो पाना मुमकिन नहीं होगा, इसलिए नेटवर्क मजबूत रखें. घर के वातावरण में बदलाव हो सकता है. संतान की जिद, अप्रत्याशित खर्च दोनों ही आपको परेशान कर सकते हैं. सेहत में वायरल बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, अपना बचाव करें और ध्यान रखें।

यह भी पढ़ें  युवा कवि संजय परगाँई दिल्ली में हिंदी सेवी सम्मान से हुए सम्मानित