खबर शेयर करे -

नैनीताल नैना देवी मंदिर और बाबा नीम करोली महाराज के कैंची धाम मंदिर में नए साल के पहले दिन श्रद्धालुओं की भीड़

रिपोर्टर – गुड्डू सिंह ठठोला 

नैनीताल। नए साल के पहले दिन नैना देवी मंदिर और कैंची धाम में श्रद्धालुओं की भारी भीड देखने को मिली मौके पर प्रार्थना और प्रण करने वालों की भीड़ लग गई। उधार प्रवृति व् चमत्कार करने वाले बाबा नीब करोरी महाराज के आशीर्वाद की कामना में मंदिर में भक्तों की भीड़ लग गई।

 उत्तराखंड के पहाड़ों में न्यू ईयर का जश्न मनाने के बाद लोग कैंची धाम में प्रार्थना करने पहुंचे। यहां भक्तों ने मंदिर में अपने अच्छे भविष्य, परिवार का विकास और देश की खुशहाली की प्रार्थना की।

भक्तों ने उनके आगामी भविष्य में उन्हें सफल बनाने की प्रार्थना की। कैंची धाम मंदिर में बाहर से आए बीस हजार श्रद्धालुओं ने नए साल के पहले दिन बाबा नीम करोली महाराज के दर्शन किए।

 कैंची धाम के प्रबंधक अनिल साह ने बताया की बाबा नीम करोली महाराज के दर्शन का समय प्रातकाल 6:30 बजे से है,लेकिन श्रद्धालु बाबा के दर्शन करने के लिए सुबह 4:00 बजे से ही बाबा के दरबार में खड़े हो गए थे। और भक्तों के आने का यह सिलसिला शाम तक चलता रहा।

 नैंसी ने कहा नया साल का जश्न मनाने के लिए यहां आई थी बाबा के दर्शन करने के लिए पहली बार अपने पति के साथ यहां आई हूं, मुझे बाबा के दर्शन करके बहुत अच्छा लगा शांत जगह में महाराज का आश्रम बना हुआ हैँ, मैं हर साल बाबा के दर्शन करने के लिए।यहां आना चाहूंगी।

यह भी पढ़ें  सांसद अजय भट्ट ने सीवरेज एवं ड्रेनेज कार्य का किया शुभारम्भ