खबर शेयर करे -

नैनीताल में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया

कुमाऊनी सिंगर बेबी प्रियंका और राकेश खंनवाल के गीतों में झूम उठे लोग

रिपोर्टर – गुड्डू सिंह ठठोला

नैनीताल। उत्तराखंड के के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का 50वॉ जन्मदिन में धूमधाम के साथ मनाया गया। सीएम के जन्मदिन के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम की रही धूम। इसके साथ ही रामसेवक सभा में 50 किलो का लड्डू भोग लगाया।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जन्म दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया।

नैनीताल के रामलीला मैदान में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सीएम धामी के जन्मदिन का केक काट कर मिस्ठान वितरित किया।

इस दौरान सभी ने सीएम के उज्जवल भविष्य एवं दीर्घायु की कामना की। कार्यक्रम में पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ाने की और प्रदेश की हरित संपदा को बढ़ाने के उद्देश्य यह वृक्षारोपण भी किया गया।

मुख्यमंत्री जी के जन्मदिन पर उनके योगदान और सेवाओं को भी सराहा गया।
सीएम धामी के जन्मदिवस के अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम और पहाड़ी कलाकारों ने मंच पर रंग बिखेरे।

राकेश खानमल और बेबी प्रियंका के गानों में झूम उठे लोग रामसेवक सभा प्रांगण लोगों से खचाखच भरा हुआ था दोनों कलाकारों के गानों में लोग मंत्र मुग्द हो गए राकेश खनवाल कहा की और यहां पर नहीं उत्तराखंड है।

हमारे मुख्यमंत्री जी के जन्मदिन का प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन का बहुत अच्छा लग रहा है।मेरा यही मकसद है कि झोडा चाचारिय हमारी छाबेलिया मैं उनको आगे बढ़ाऊंगा और जो हमारी लुप्त हुई चीज हैं।

उनको धीरे धीरे धीरे करके आगे बढ़ाएं जो आज का समय है डीजे माहौल में ढल चुका है। पहाड़ी फ़ौक जो है वह दोबारा वापस आए यही हमारा प्रयास रहेगा।
वही गायका बेबी प्रियंका ने कहा मैं 6 साल से संस्कृति कलचऱ में काम कर रही हूं। हमारा एक ही प्रयास है हमारी बोली हां जो भाषा है संस्कृति वो आगे बड़े पुरानी नई जनरेशन पीछे बैठी थी।

छोटे-छोटे बच्चों को भी उनको भी गाना याद है बहुत गर्व की बात है उत्तराखंड वालों के लिए रंगीली बिंदी घागर झोडा याद है अपने संस्कृति को आगे बढ़ने का प्रयास करें। कार्यक्रम में मौजूद थे।

विधायक सरिता आर्या, आनंद बिष्ट, शांति मेहरा, अरविंद पड़ियाऱ , विक्रम सिंह रावत, विमला अधिकारी, कविता गंगोला, भावना मेहरा, भूपेंद्र बिष्ट, मनोज जोशी,संतोष जोशी, नितिन कार्की, दया बिष्ट, हरीश राणा, मोहित लाल साह, डॉ भुवन आर्या, डॉ मोहित रौतेला, मारुति नंदन शाह, अरुण कुमार, विकास जोशी, मोहन नेगी, दीवान सिंह रौतेला, मंजू रौतेला, गजाल कमाल, नवीन जोशी,तारा राणा, लता दफ़ौती , तारा बोरा, हेमा पांडे, ज्योति ढोडियाल, मीनू बुधलाकोटी , शिवांशु जोशी,मनोज शाह जगाती, अमित शाह, प्रेमा अधिकारी दीपिका बिनवाल, खजान सिंह डंगवाल आदि कार्यकर्ता शामिल थे।

यह भी पढ़ें  अतिवृष्टि से प्रभावित व्यवसायियों को बड़ी राहत, मुख्यमंत्री राहत कोष से 56.30 लाख की राशि जारी